New
IAS Foundation New Batch | Optional Subject History / Geography | Call: 9555124124

India’s Top Educators

श्री अखिल मूर्ति

सामान्य अध्ययन : भारतीय इतिहास, कला एवं संस्कृति

विगत डेढ़ दशक से सिविल सेवा अभ्यर्थियों के बीच वैकल्पिक विषय 'इतिहास' और सामान्य अध्ययन के पाठ्यक्रम में सम्मिलित इतिहास के विभिन्न खंडों के अध्यापन के लिये देशभर में सर्वाधिक लोकप्रिय एवं भरोसेमंद नाम हैं- श्री अखिल मूर्ति।

20y+

Experience

श्री अमित कुमार सिंह

सामान्य अध्ययन : एथिक्स

विगत दो दशकों से सिविल सेवा अभ्यर्थियों का मार्गदर्शन कर रहे श्री अमित कुमार सिंह वैकल्पिक विषय 'दर्शनशास्त्र' और सामान्य अध्ययन में चतुर्थ प्रश्नपत्र यानी 'एथिक्स' खंड के लिये सर्वाधिक भरोसेमंद शिक्षक हैं।

20y+

Experience

श्री ए.के. अरुण

सामान्य अध्ययन : भारतीय अर्थव्यवस्था

सहज, व्यावहारिक और बोधगम्य अध्यापन शैली की वजह से श्री ए.के. अरुण ने अपने एक दशक के अध्यापन काल में ही सिविल सेवा अभ्यर्थियों के बीच ऐसी पहचान बनाई है कि भारतीय अर्थव्यवस्था और श्री ए.के. अरुण एक-दूसरे के पर्याय बन गए हैं।

10y+

Experience

श्री सीबीपी श्रीवास्तव

सामान्य अध्ययन : राजव्यवस्था, गवर्नेंस, सामाजिक न्याय, आंतरिक सुरक्षा

सीबीपी श्रीवास्तव 'राजव्यवस्था' के एक ख्याति प्राप्त विशेषज्ञ और नई दिल्ली स्थित 'सेंटर फ़ॉर अप्लाइड रिसर्च इन गवर्नेंस' (CARG) के संस्थापक अध्यक्ष हैं।

25y+

Experience

श्री कुमार गौरव

सामान्य अध्ययन : भूगोल, पर्यावरण, आपदा प्रबंधन

विगत दो दशकों से सिविल सेवा अभ्यर्थियों का मार्गदर्शन कर रहे 'श्री कुमार गौरव' आज वैकल्पिक विषय भूगोल के साथ-साथ सामान्य अध्ययन में भारत एवं विश्व के भूगोल, पर्यावरण एवं पारिस्थितिकी और आपदा प्रबंधन खंडों के अध्यापन के लिये विद्यार्थियों की पहली पसंद हैं।

22y+

Experience

श्री राजेश मिश्रा

सामान्य अध्ययन : भारतीय राज्यव्यवस्था, अन्तरराष्ट्रीय संबंध

श्री राजेश मिश्रा विगत दो दशकों से सिविल सेवा अभ्यर्थियों का मार्गदर्शन कर रहे हैं। राजनीति विज्ञान वैकल्पिक विषय के अध्यापन के लिये वे हिंदी एवं अंग्रेजी माध्यम के विद्यार्थियों के बीच समान रूप से लोकप्रिय एवं विश्वस्त अध्यापक हैं।

20y+

Experience

श्री रीतेश जायसवाल

सामान्य अध्ययन : सामान्य विज्ञान, विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी

विगत डेढ़ दशक से अधिक समय से सिविल सेवा परीक्षार्थियों का मार्गदर्शन कर रहे श्री रीतेश आर. जायसवाल तथा विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी एक-दूसरे के पर्याय हैं।

15y+

Experience

Have any Query?

Our support team will be happy to assist you!

OR